बीती रात पत्रकारों पर हमला करने वाले तीन अपराधियों की तलाश, अशोक नगर थाने में एफआईआर के बाद ,थाने ने इन गुंडों का वांछित नोटिस मय फोटो किया जारी,, बीती रात दो पत्रकारों पर 22 गोदाम पेट्रोल पंप पर हुआ था हमला,

728

जयपुर 10 सितंबर 2022।(क्राइम)टाइम्स नाउ नवभारत के पत्रकार भंवर पुष्पेंद्र सिंह एवं वीडियो जर्नलिस्ट दिनेश शर्मा टिकू राणा के साथ रात्रि 1 बजे सहकार मार्ग, 22 गोदाम स्थित पेट्रोल पंप पर अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट की घटना हुई है। साथ ही भंवर पुष्पेंद्र के पैर में फ्रैक्चर आया है उन्हें ट्रॉमा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और टिकू राणा के भी चोटें आई है।

इस मामले में पिंकसिटी प्रेस क्लब ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर कार्यवाही की मांग की है।

    पिरियोडीकल प्रेस ऑफ़ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष सन्नी आत्रेय ने पुलिस कमिश्नर से मांग की है की जल्द से जल्द आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाए।
    सन्नी आत्रेय ने सभी पत्रकार साथियों से अपील की है एकजुट होकर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करवाने के लिए मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री अशोक गहलोत को बाध्य करें।
    जैसा ज्ञात हो अभी हाल ही में न्यूज़ 18 के राजस्थान ब्यूरो चीफ भवानी सिंह देवड़ा को पुलिस द्वारा परेशान करने का मामला हम सबके सामने, साथ ही पीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस के पूर्व विधायक रतन देवासी के गुर्गे द्वारा जान से मारने की धमकी दी थी।

    आत्रेय ने पत्रकार भंवर पुष्पेंद्र और टिक्कू राणा के साथ बीती रात हुई घटना को बेहद निंदनीय व शर्मनाक बताया और कहा की अगर किसी राज्य में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर लगातार हमले होते रहेंगे और राज्य के मुखिया पत्रकारों की सुरक्षा की। इस जिम्मेदारी से दूर भागते रहेंगे तो फिर राज्य में सत्ता में उन्हें बने रहने का कोई हक नहीं।

      सन्नी आत्रेय अनुसार पिरियोडिकल प्रेस ऑफ़ इंडिया शीघ्र ही सभी पत्रकार साथियों के साथ पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतरेगी।
      ताजा घटना क्रम यह है की अशोक नगर थाने में 323,325,341और 504 कमजोर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। लेकिन पत्रकारों के दबाव के चलते तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ अशोक नगर थाने ने वांछित नोटिस भी अभियोग संख्या 305/2022 के अंतर्गत जारी कर दिया है।