रीजनल कॉलेज फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड टेक्नलॉजी के विद्यार्थियों हेतु इंडस्ट्रियल विजिट का आयोजन ,

174

जयपुर 26 जुलाई।(निक शिक्षा) रीजनल कॉलेज फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड टेक्नलॉजी, सीतापुरा, जयपुर, की ओर से बी. टेक. इलेक्ट्रिकल विभाग के समस्त सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय इंडस्ट्रियल विजिट रखी गई । दिनांक 26 जुलाई 2022 को संस्था के प्रधानाचार्य डॉ. प्रमोद शर्मा तथा विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष की उपस्थिति में कॉलेज बस से विद्यार्थियों को रवाना किया गया ।

विद्यर्थियों को टी. पावर ट्रांसफार्मर एंड स्विचगियर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में भेजा गया , जहां विद्यार्थियों ने ट्रांसफार्मर से संबंधित निर्माण, डिजाइन तथा टेस्टिंग का प्रायोगिक अनुभव प्राप्त किया। संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराणा ने बताया कि कॉलेज  कि ओर से विद्यर्थियों के लिए अकादमिक  के साथ – साथ ऐसी

     इंडस्ट्रियल विजिट का आयोजन समय-समय पर विभिन्न विभागों द्वारा  प्रेक्टिकल नॉलेज के लिए करवाया जाता है ,जिससे विद्यार्थियों के तकनिकी ज्ञान में  वृद्धि होती है ।
    इलेक्ट्रॉनिक विभाग के विभागध्यक्ष  इंजी.शोएब अली तथा इंजी. रूप कंवर ने टी. पॉवर कम्पनी के निदेशक को    इस औद्योगिक भ्रमण के लिए कॉलेज की ओर से धन्यवाद्  अर्पित किया ।