फ्रीडम रिफाइंड सूरजमुखी तेल नंबर 1* सूरजमुखी तेल श्रेणी में भारत में एक ब्रांड,,

76

मुंबई/जयपुर 8 जुलाई 2022:(निक वाणिज्य) जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया लिमिटेड (जीईएफ इंडिया) के प्रमुख ब्रांड फ्रीडम रिफाइंड सनफ्लावर ऑयल को भारत में सूरजमुखी तेल खंड में बिक्री के हिसाब से( नीलसन आइक्यू डेटा के अनुसार ) 31 मार्च, 2022 को समाप्त होने वाले वर्ष (एमएटी) के लिए भारत में रिफाइंड ऑयल कंस पैक (आरओसीपी) बाजार में नंबर 1* ब्रांड का दर्जा दिया गया है। फ्रीडम रिफाइंड सनफ्लावर ऑयल ने केवल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए यह प्रसिद्धि हासिल की है। ब्रांड द्वारा हासिल की गई यह श्रेणी ब्रांड और उपभोक्ता वरीयता के गहरे बाजार में प्रवेश पर प्रकाश डालती है, क्योंकि वे खाद्य तेल ब्रांड की गुणवत्ता, स्थिरता और विश्वसनीयता की सराहना करते हैं – फ्रीडम, जो चावल के चोकर के तेल, मूंगफली के तेल और सरसों के तेल के रूप में भी उपलब्ध है। नीलसन आईक्यू द्वारा खुदरा सूचकांक सेवा में ग्रॉसर्स, जनरल स्टोर, केमिस्ट, कॉस्मेटिक स्टोर, पान प्लस स्टोर और आधुनिक व्यापार स्टोर शामिल हैं।

इसके अलावा जीईएफ इंडिया ने ग्लोबोइल अवार्ड 2021 में ‘भारत में कच्चे सूरजमुखी तेल का उच्चतम आयातक’ श्रेणी में प्लेटिनम पुरस्कार प्राप्त किया था। 2018 में, ‘फ्रीडम’ ब्रांड को ग्लोबोइल इंडिया का ‘उभरता ब्रांड’ पुरस्कार दिया गया था। इंडिया टुडे के ‘इस्पोस अर्बन कंज्यूमर सेंटिमेंट सर्वे 2020’ के अनुसार ब्रांड ‘फ्रीडम’ को भारत में शीर्ष 5 कुकिंग ऑयल ब्रांड में स्थान दिया गया था।
फ्रीडम ऑयल सूरजमुखी तेल श्रेणी में बाजार में अग्रणी है और इसके व्यापक फैलाव नेटवर्क के कारण इसकी नेतृत्व स्थिति और उत्पादों की उच्च पहुंच संभव हो पाई है। जीईएफ इंडिया के पास काकीनाडा (2 यूनिट) और कृष्णापट्टनम, नेल्लोर में 2615 मीट्रिक टन प्रति दिन की संयुक्त क्षमता के साथ एक अत्याधुनिक सुविधा है। इस सुविधा में डेसमेट बैलेस्ट्रा (बेल्जियम) के उपकरण हैं। कृष्णापटनम से सुविधा एफएसएससी 22000 प्रमाणित है और काकीनाडा में तीसरी रिफाइनरी के लिए इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया में है। कंपनी पैकेजिंग पर भी सक्रिय रूप से ध्यान केंद्रित करती है, यह सुनिश्चित करती है कि डिजाइन और गुणवत्ता दोनों ही उपभोक्ताओं के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल हों।

    इस अवसर पर जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक प्रदीप चौधरी ने कहा, “हमें खुशी है कि ‘फ्रीडम’ भारत में 20.5%* बाजार हिस्सेदारी(नील्सन आईक्यू एमएटी मार्च 2022) के साथ सूरजमुखी तेल श्रेणी में मूल्य के आधार पर नंबर 1 ब्रांड बन गया है। यह हमारे उपभोक्ता केंद्रित दृष्टिकोण, मजबूत वितरण नेटवर्क और गुणवत्ता पर ध्यान देने का परिणाम है। कंपनी रणनीतिक विस्तार पर विचार कर रही है और अगले कुछ वर्षों में, हम तमिलनाडु और केरल में लॉन्च करने का इरादा रखते हैं, जहां सूरजमुखी तेल की खपत अधिक है। इसके अलावा, हम भारत के उत्तरी और पूर्वी राज्यों जैसे छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी अपनी उपस्थिति का विस्तार करेंगे।
    बढ़ती स्वास्थ्य चेतना के साथ, स्वस्थ तेलों के पक्ष में एक परिवर्तन देखा जा सकता है। सूरजमुखी, सरसों, मूंगफली और चावल के चोकर जैसी तेल किस्मों को ताड़ के तेल और उनके अंशों की तुलना में स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है। सूरजमुखी का तेल भारतीय व्यंजनों के लिए उपयुक्त माना जाता है क्योंकि यह उच्च तापमान पर अपनी पोषण सामग्री को धारण कर सकता है। फ्रीडम सनफ्लावर ऑयल विटामिन ए और डी के साथ दृढ़ है। यह प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले विटामिन ई से भी भरपूर है। यह स्वास्थ्य के प्रति जागरूक ग्राहकों द्वारा दैनिक उपभोग के लिए एक पसंदीदा विकल्प है।
    अधिक जानकारी के लिए संपर्क करेंः विवेक श्रीवास्तव, 9672990042

    7 लाख 10 हजार से अधिक Readers/Viewers

    आप सभी का आभार