वोल्वो ने जयपुर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge का प्रदर्शन किया,, 1 जुलाई 2022 से booking शुरू,,

523

जयपुर, 30 जून, 2022।(निक वाणिज्य) वॉल्वो कार इंडिया ने आज जयपुर में अपनी राजस्थान वॉल्वो डीलरशिप पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार- XC40 Recharge का प्रदर्शन किया। सुरक्षा और लक्ज़री की वोल्वो कार कोर की पेशकश XC40 Recharge का एक अभिन्न अंग है। वोल्वो XC40 Recharge बुकिंग इस साल जुलाई से शुरू होगी और डिलीवरी अक्टूबर 2022 से शुरू होगी। ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी 2030 से केवल इलेक्ट्रिक कारों को बेचने की वोल्वो की महत्वाकांक्षी योजनाओं का हिस्सा है। इस मॉडल के साथ, वोल्वो अपने ग्राहकों को इंफोटेनमेंट, बिल्ट-इन गूगल ऐप के साथ गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स जैसी उन्नत तकनीक प्रदान करता है। ग्राहकों के लिये XC40 Recharge अगले तीन दिनों के लिये 1 से 3 जुलाई 2022 तक टेस्ट ड्राइव के लिये उपलब्ध रहेगी।
वॉल्वो कार इंडिया के मार्केटिंग एवं पीआर प्रमुख श्री अमित जैन ने कहा। “जयपुर भारत में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है क्योंकि यह सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है और राजस्थान राज्य के रूप में महत्वाकांक्षी और संपन्न परिवारों का घर है।

हमें विश्वास है कि सिंगल चार्ज में अंतरराष्ट्रीय परीक्षण शर्तों (WLTP) के अनुसार 418km रेंज तक चलने की XC40 Recharge क्षमता को हमारे ग्राहकों के साथ उच्च स्वीकृति मिलेगी। XC40 Recharge की शुरुआत 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की हमारी प्रतिबद्धता का पहला कदम है। “

    साई गिरिधर, निदेशक राजस्थान वोल्वो ने कहा। “जयपुर में XC40 Recharge पेश करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। आखिरकार, जिस कार का हमारे ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वह शहर में है। उन्नत तकनीक के साथ, कार में सुरक्षा शामिल है जिसके लिए वोल्वो विश्व स्तर पर जाना जाता है। वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज राजस्थान के ग्राहकों को लग्जरी और सुरक्षा का पूरा पैकेज मुहैया कराएगा।

    लिंक को क्लिक करें,
    Subscribe & Share

    वोल्वो XC40 Recharge एक ट्विन-मोटर द्वारा संचालित है। यह SUV 408 bhp का पावर और 660Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है । अंतरराष्ट्रीय परीक्षण स्थितियों (WLTP) के अनुसार इलेक्ट्रिक मोटर्स को 78 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित किया जाता है, जिसमें सिंगल चार्ज रेंज पर 418kms की रेंज होती है। यह केवल 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जो वर्तमान में बिकने वाली पारंपरिक ईंधन से चलने वाली वोल्वो कारों के समान है। फास्ट चार्जर (डीसी चार्जर के साथ 150KW) का उपयोग करके 33 मिनट में बैटरी को 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक रिचार्ज किया जा सकता है।
    वोल्वो कार इंडिया भी 2022 से हर साल भारत में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की योजना बना रही है।