अल्विदा जुमा व ईद पर सुरक्षा के पुख्ता इंतिज़ाम के लिए* *जिला कलेक्टर को ग़ौसे आज़म फाउंडेशन ने दिया ज्ञापन,,

56

जयपुर 27 अप्रैल 2022।(निक धार्मिक) राजस्थान व देश में कुछ राजनीतिक, शरारती व असमाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक द्वेषता का माहौल बना दिया गया है। जिसकी वजह से राजस्थान का करौली ज़िला व देश के कई हिस्से दंगो का दंश झेल चुके हैं। अल्विदा जुमा व ईद के त्योहार पर कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए ग़ौसे आज़म फाउंडेशन ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर सुरक्षा के पुख्ता इंतिज़ाम के लिए गुज़ारिश किया। जिला कलेक्टर ने ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि क़ानून व्यवस्था का पुख़्ता इंतिज़ाम किया जाएगा और दीगर कामों को भी बखूबी तरीक़े से करवाया जाएगा।

ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हज़रत मौलाना मोहम्मद सैफुल्लाह ख़ां अस्दक़ी ने जयपुर जिला कलेक्टर माननीय राजन विशाल से मुलाक़ात किया और कहा कि आगामी 29/04/2022 को अल्विदा जुमा है और 03/05/2022 को (चाँद दिखने पर) मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा त्योहार ईदुल फित्र है। मुस्लिम समुदाय अमन पसंद समुदाय है। अल्विदा जुमा और ईद के दिन शरारती व असमाजिक तत्वों द्वारा किसी प्रकार का दंगा, विवाद या व्यवधान उतपन्न न हो, इसलिए ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के पदाधिकारियों, सीएलजी सदस्यों व धर्मगुरुओं की बैठक बुलाई जाए और शांति व्यवस्था पर खुली चर्चा की जाए।
जयपुर जिला कलेक्टर माननीय राजन विशाल से हज़रत मौलाना मोहम्मद सैफुल्लाह ख़ां अस्दक़ी ने कहा कि अल्विदा जुमा और ईद के त्योहार व नमाज में कोई व्यवधान उतपन्न न हो इसलिये जिला प्रशासन सभी प्रकार की सुरक्षा व्यस्थाएं, ट्रैफिक व्यवस्थाएं आदि पुरी कर ले। नमाज़ से पूर्व, प्रशासन की टीम द्वारा नमाज़ स्थलों का जायज़ा ले ले। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी दो दिवस पूर्व ही शहर की सभी मस्जिदों व ईदगाह पर लगाई जाए। शरारती व असमाजिक तत्वों को पाबंद कर दिया जाए। मस्जिदों व ईदगाह के रास्तों पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से निगरानी करवाई जाए। सफाई, पानी, बिजली, इमरजेंसी व्यवस्थाएं दमकल, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। शहर के जिन चौराहों रास्तों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं या बंद पड़े हैं, उन्हें चालू करवाया जाए। नमाज़ के ख़त्म होने के बाद भी पुलिस दल द्वारा विशेष सतर्कता बरती जाए।

    आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष माननीय डॉक्टर दशरथ हिनूनिया ने जयपुर जिला कलेक्टर माननीय राजन विशाल से कहा कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन लगभग सभी मैदान में बहुत ही शानदार काम कर रहा है और आजका ज्ञापन देना भी एक शानदार काम है। आप से निवेदन है कि ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के लेटर पैड पर वर्णित उक्त बातों पर ग़ौर फरमाते हुए आगामी दिवस में अल्विदा जुमा और ईद के दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने की मेहरबानी करें, जिससे कोई होनी अनहोनी की आशंका उतपन्न न हो।
    ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव माननीय मोहम्मद ओसामा सैफुल्लाह ने कहा कि इसकी सूचना की प्रतिलिपि श्रीमान मुख्यमंत्री राजस्थान महोदय, श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय, श्रीमान महापौर महोदय, श्रीमान डीसीपी पूर्व महोदय, श्रीमान डीसीपी पश्चिम महोदय, श्रीमान डीसीपी उत्तर महोदय, श्रीमान डीसीपी दक्षिण महोदय, श्रीमान थानाधिकारी महोदय, झोवाड़ा थाना को भेजने का आग्रह ग़ौसे आज़म फाउंडेशन के लेटर पैड पर कर दिया गया है।