जयपुर के पेनाल्डो एफसी ने रेड बुल नेमार जूनियर फाइव 2022 के नेशनल फाइनल्स में स्थान बनाया,

75

जयपुर, 14 मार्च 2022।(निक खेल) विश्व के सबसे बडे़ फाइव-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट रेड बुल नेमार फाइनल के सिटी क्वालिफायर्स राउण्ड में जीत दर्ज कर जयपुर के पेनाल्डो एफसी ने रेड बुल नेमार जुनियर फाइव 2022 नेशनल फाइनल्स में अपना स्थान बना लिया है। स्पोर्ट्स विला जयपुर में 12 एवं 13 मार्च को आयोजित क्वालिफायर्स राउण्ड के फाइनल में पेनाल्डो एफसी ने सीएफसी के साथ मुकाबले में 4-0 से जीत दर्ज कर अब 30 अप्रैल को खेले जाने वाले राष्ट्रीय फाइनल में जयपुर का प्रतिनिधित्व करेगा। सिटी क्वालिफायर में 63 टीमों ने भाग लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

रेड बुल नेमार जुनियर के पांच 2022 सिटी क्वालिफायर 12 मार्च से 10 अप्रैल तक इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, दीमापुर, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, जालंधर, पुणे, कोचीन, कोलकाता सहित देश के 19 शहरों में शुरू हुए। चंडीगढ़, गोवा और शिलांग। विजेता टीमें मई 2022 में रेड बुल नेमार जुनियर के पांच राष्ट्रीय फाइनल में पहली बार कतर में रेड बुल नेमार जुनियर के पांच 2022 विश्व फाइनल में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। स्थानों और प्रतिभागियों के मामले में यह देश का सबसे बड़ा 5-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट है
सिटी क्वालिफायर के विजेता राष्ट्रीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जहां अंतिम विजेता को रेड बुल नेमार जुनियर का फाइव इंडिया चैंपियन घोषित किया जाएगा और उन्हें कतर में विश्व फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा, जहां उनका सामना सुपरस्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर से होगा। इस साल, एक अतिरिक्त मोड़ भी है, जिसमें सभी टीमों ने रद्द किए गए 2021 इवेंट के लिए क्वालीफाई किया था, जिन्हें विश्व फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वापस आमंत्रित किया गया था, जिसकी मेजबानी पहली बार कतर द्वारा की जाएगी।
दुनिया भर की शौकिया टीमों को वर्ल्ड फ़ाइनल के दौरान भाग लेने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और एक अनूठा अनुभव जीतने का मौका मिलता है: “सुपर फ़ाइनल” में नेमार जुनियर के खिलाफ खेलने का। विश्व फाइनल के लिए 2021 और 2022 संस्करण की विजेता टीमें यात्रा करेंगी। पहली बार, यह ‘डर्बी’ मैचों की तांत्रिक संभावना को भी खोलता है – जहां एक ही देश की दो टीमें एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हो सकती हैं।

Open link for this NEWS

SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124

    रेड बुल नेमार जुनियर्स फाइव ब्राजीलियाई स्टार का सिग्नेचर फाइव-ए-साइड टूर्नामेंट है जो दुनिया के सभी कोनों से 16 से 35 वर्ष की आयु के खिलाड़ियों को उनके साझा जुनून: फुटबॉल का जश्न मनाने के लिए एक साथ लाता है। यह एक तेज, तकनीकी और मजेदार प्रतियोगिता है जिसमें पांच खिलाड़ियों की दो टीमें, एक गोलकीपर के बिना, अपने सामान को समेटने और नेमार जुनियर को प्रभावित करने का मौका जीतने के लिए 10 मिनट का समय देखती हैं। इस रोमांचक मामले में मोड़ यह है कि प्रत्येक गोल के लिए एक टीम, विपक्ष के एक सदस्य को मैदान छोड़ना होगा। अधिकतम खिलाड़ियों वाली टीम लूट लेती है।