एचडीएफसी बैंक ने राजस्थान में 250 शाखाओं को पार किया; जयपुर में खोली 50वीं शाखा

140

• राजस्थान में शाखाओं की संख्या 257 है
• मार्च, 2023 तक राज्य में और 150 शाखाएं जोड़ने की योजना है
• अगले 12 महीनों में 1,500 पेशेवरों को नियुक्त करने का लक्ष्य

जयपुर, 23 फरवरी, 2022:(निक वाणिज्य) एचडीएफसी बैंक राजस्थान में डबल माइलस्टोन मना रहा है। बैंक ने राज्य में 250 शाखाओं को पार कर लिया है और हाल ही में जयपुर में अपनी 50 वीं शाखा खोली है।
बैंक की अब राजस्थान के सभी 33 जिलों में फैले 141 शहरों/कस्बों में 257 शाखाएँ हैं। शाखा नेटवर्क 474 एटीएम और 78 सीडीएम के साथ पूरक है, जिससे एचडीएफसी बैंक वितरण नेटवर्क के मामले में राज्य के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के ऋणदाताओं में से एक है।
ऐतिहासिक 250वीं शाखा और माइलस्टोन 50वीं शाखा दोनों क्रमशः जयपुर में मुरलीपुरा और गणगौरी बाजार में स्थित हैं। शाखाओं का डिजिटल रूप से उद्घाटन श्री प्रतीक शर्मा, कार्यकारी उपाध्यक्ष, और खुदरा शाखा बैंकिंग प्रमुख – सेंट्रल इंडिया, एचडीएफसी बैंक ने अपने चार सर्कल प्रमुखों – श्री प्रियांक विजय (जयपुर), श्री विजय माहेश्वरी (जयपुर) श्री अजय सिंघानिया (जोधपुर) और श्री कुमार सौरभ (उदयपुर) के साथ किया।राजस्थान में बैंक की यात्रा 1999 में शुरू हुई जब इसने जयपुर में सी स्कीम में राज्य में अपनी पहली शाखा खोली। तब से, बैंक भौतिक बैंक शाखाओं और डिजिटल बैंकिंग पहल के संयोजन के माध्यम से राज्य भर में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है। आज, राजस्थान में बैंक की शाखाओं में 3 मिलियन से अधिक खाते हैं, जबकि 50% से अधिक शाखाएँ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं।

एचडीएफसी बैंक राजस्थान के निवासियों को अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने के लिए राज्य सरकार और स्थानीय समुदायों के साथ अथक प्रयास कर रहा है। अपने शाखा नेटवर्क के अलावा, बैंक ने 567 बैंकिंग संवाददाताओं और 7,452 ग्राम स्तर के उद्यमियों को ‘अंतिम मील’ तक पहुंचाने के लिए काम पर रखा है।

*open link for this NEWS*

*SUBSCRIBE OUR CHANNEL CONTACT ME FOR YOUR NEWS ON WHATSAPP 8107068124*

    राजस्थान में बैंक के बढ़ते वितरण नेटवर्क पर टिप्पणी करते हुए, श्री प्रतीक शर्मा, कार्यकारी उपाध्यक्ष, और खुदरा शाखा बैंकिंग प्रमुख – सेंट्रल इंडिया, एचडीएफसी बैंक ने कहा: “दो मील के पत्थर राजस्थान में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए एचडीएफसी बैंक की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं। जैसलमेर के रेत के टीले से लेकर रणथंभौर के जंगलों तक और जयपुर और जोधपुर जैसे शहरों से लेकर माउंट आबू जैसे हिल स्टेशनों तक, हम राज्य के हर कोने में गुणवत्तापूर्ण बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं। हम पहले से ही सबसे बड़े बैंकों में से एक हैं। शाखा उपस्थिति और व्यवसाय के मामले में, और हम आगे भी नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे। हमारी मार्च, 2023 तक राजस्थान में और 150 शाखाएं जोड़ने की योजना है। हम अगले 12 महीनों में लगभग 1,500 पेशेवरों को भी नियुक्त करेंगे।”
    30 सितंबर, 2021 के अंत तक राज्य में बैंक का कुल कारोबार 70,250.75 करोड़ रुपये था