को को फ्रेश का भव्य शुभारंभ,, स्वस्थ शरीर के लिए पोस्टिक खान-पीन जरुरी=जोशी

71

जयपुर 20 फरवरी 2022।(निक वाणिज्य) जन स्वास्थ अभियांत्रिकी मंत्री डॉ महेश जोशी ने कहा है कि स्वस्थ शरीर के लिए पोस्टिक खान-पीन जरुरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ने सभी को सिखा दिया है की सफाई रखें, पोस्टिक खाएं और प्रकृति का अनुसरण करें डॉ महेश जोशी रविवार को जयपुर में प्रारंभ हुए को को फ्रेश के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निबटने में नारियल पानी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

नारियल पानी का स्वास्थ की दृष्टि से, इतिहास की दृष्टि से और धार्मिक दृष्टि से बहुत महत्व है को को फ्रेश के जरिए आम जन को नारियल का स्वच्छ, ताजा और ठंडा पानी मिल सकेगा। उन्होंने को को फेस फ्रेश प्रारंभ करने के लिए सुमन इंटरप्राइजेज को बधाई दी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं प्रदेश कांग्रेस की कोषाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने कहा कि सुमन इंटरप्राइजेज ने यह कार्यक्रम करके आम आदमी की इमयूनिटी बढ़ाने का सार्थक प्रयास किया है उन्होंने कहा कि ईरिक्शा और नए तरीके के रिक्शा पर लगी मशीनों द्वारा हम आदमी को नारियल स्वच्छ, साफ और शीतल पेय के रूप में मिलेगा तथा बड़ी संख्या में रोजगार भी युवाओं को मिलेगा।

    कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं पूर्व मंत्री राजकुमार शर्मा ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में सुमन एंटरप्राइज के संचालक तुलसीराम सैनी ने बताया कि शहर में अगले 2 माह में 200 ईरिक्शा और रिक्शा द्वारा आम आदमी तक कोको फ्रेश पहुंचेगा सुमन इंटरप्राइजेज की डायरेक्टर सुमन सैनी ने बताया कि कोरोना काल में उन्हें नारियल पानी की विशेषता की जानकारी मिली तब जानकारी जुटा और अनुसंधान करके को को फ्रेश की मशीन तैयार करी ।