सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर द्वारा जिला पाली के सदर थाना क्षेत्र में अवैध अंग्रेजी शराब के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही, अवैध अंग्रेजी शराब की 355 पेटियां बरामद, एक ट्रक जब्त, 02 मुल्जिम गिरफ्तार,,जब्त अवैध अंग्रेजी शराब की बाजार कीमत 50 लाख रूपये,,

94

जयपुर 28 दिसम्बर2021।(निक क्राइम) अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध), राजस्थान, जयपुर रविप्रकाश ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा आज दिनांक 28.12.2021 को भी पुलिस उप अधीक्षक, पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ के सुरविजन में टीम द्वारा जिला पाली के सदर थाना क्षेत्र में बडी कार्यवाही को अंजाम देते हुए एक बारह चक्का ट्रक से गुजरात ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की 355 पेटियां जब्त कर 02 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। दिनांक 27.12.2021 की रात्रि को मुखबीर की सूचना पर पुष्पेन्द्र सिंह राठौड, उप अधीक्षक पुलिस के सुपरविजन में दुष्यन्त सिंह, शाहिद अली, शंकर दयाल शर्मा हैड कानि.व रविन्द्र सिंह कानि की टीम को रवाना किया गया। टीम द्वारा पाली जिले के सदर थाना क्षेत्र मे स्थानीय पुलिस के सहयोग से मुखबीर के बताये अनुसार सीकर से आलू की बोरियों के नीचे छिपा कर गुजरात ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियों से भरे ट्रक को रुकवाया तो चालक ने ट्रक को तेज गति से आडा-तिरछा भगा कर बचकर निकलने की नाकाम कोशिश की, जिस पर टीम द्वारा सदर थाना जिला पाली के सहयोग से बडी मुश्किल से ट्रक को रुकवाकर ट्रक चालक से गाडी में भरे सामान की जानकारी चाही गई तो चालक डर के मारे सकपका गया व कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।

स्थानीय पुलिस के सहयोग से ट्रक में भरे आलू के बोरों को उतारकर चेक किया तो उसमें अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां नजर आई। पूछताछ पर चालक ने बताया कि वह यह अवैध शराब सीकर जिले के निमोडी कुशलपुरा निवासी देवीलाल निठारवाल से लाया है तथा गुजरात के जामनगर में रहने वाले ट्रक मालिक अमीन मियां पुत्र मोहम्मद मियां निवासी जूनागढ, हाल जामनगर, गुजरात को सप्लाई करने वाला था। चालक ने बताया कि वह पहले भी अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। जब्त अवैध अंग्रेजी शराब की बाजार कीमत 50 लाख रूपये आंकी गई है।
अतः उपरोक्त संबंध में स्थानीय पुलिस थाना सदर जिला पाली में प्रकरण संख्या 256 / 21 आबकारी अधिनियम में दर्ज किया गया है। जिसका अग्रिम अनुसंधान जारी है।

    कार्यवाही में टीम : दुष्यन्त सिंह हैड कानि, शाहिद अली हैड कानि, शंकर दयाल शर्मा हैड कानि व रविन्द्र सिह कानि । अन्य पुलिस टीम : थानाधिकारी पुलिस थाना सदर,जिला पाली मय टीम |