जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल ‘जिफ’ चौदहवां जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल 7 से 11 जनवरी-2022,,

128

मुख्य सचिव ने जारी किया चौदहवें जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल (JIFF 2022) का पोस्टर.
आर्य ने भरोसा दिलाया की जिफ को राजस्थान सरकार आर्थिक सहयोग देगी.
– 7 से 11 जनवरी तक हाई ब्रिड मोड पर आयोजित होगा फैस्टिवल

-अब तक 56 देशों की 240 फिल्मों का हुआ चयन

– 21 दिसम्बर को जारी होगी चयनित फिल्मों की तीसरी और अन्तिम सूची

जयपुर:20.12.21।(nik culture)जयपुर में 7 से 11 जनवरी तक हाईब्रिड मोड पर होने जा रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल के चौदहवें संस्करण के पोस्टर का सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने विमोचन किया। पोस्टर विमोचन का आयोजन मुख्य सचिव निवास पर किया गया। इस मौके पर जिफ के फाउन्डर डायरेक्टर हनु रोज और प्रवक्ता राजेन्द्र बोड़ा भी मौजूद थे।
इस दौरान मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा की जिफ ने जयपुर और देश को सिनेमा के क्षेत्र में एक नई पहचान दी है. आज कई देश से फिल्म मेकर्स अपनी फ़िल्में लेकर जयपुर आते हैं. इसका उनमें क्रेज भी है. इससे राजस्थान की कला और संस्कृति तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलता है. आर्य ने भरोसा दिलाया की जिफ को राजस्थान सरकार आर्थिक सहयोग देगी. आर्य जिफ के उद्घाटन समारोह में 7 जनवरी को बतौर मेहमान भाग लेंगे इसकी सहमति भी दे दी है.

अब तक हुआ 56 देशों की 240 फिल्मों का चयन

जिफ के फाउंडर डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि इस पांच दिवसीय समारोह के लिए अब तक 56 देशों की 240 फिल्मों का चयन किया जा चुका है। 21 दिसम्बर को इसकी तीसरी और अन्तिम सूची जारी की जाएगी जिसमें विभिन्न देशों की करीब 40 फिल्मों का और चयन किया जाएगा। इस तरह इस समारोह में इस बार कुल 280 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।