आरयूएचएस में भर्ती सभी 9 ओमिक्रॉन पॉजीटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट आई नेगेटिव,,, सभी को अस्पताल से किया डिस्चार्ज,7 दिन होम क्वारंटाइन रहने की सलाह,,

209

जयपुर, 9 दिसंबर 2021।(निक चिकित्सा) गुरुवार का दिन प्रदेशवासियों और चिकित्सा विभाग के लिए सुकून भरी खबर लाया। आरयूएचएस में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन सभी को आरयूएचएस अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ और असिम्टोमेटिक हैं। उनकी ब्लड, सीटी स्कैन व अन्य सभी जांचें सामान्य हैं। चिकित्सकों ने उन्हें 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है।

चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि विभाग कोरोना के नए वेरियंट को लेकर शुरू से ही सजग और सतर्क था। जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आते ही संक्रमितों को आरयूएचएस में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया। साथ ही उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की ट्रैकिंग और ट्रेसिंग भी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि 9 मरीजों में से 4 की दोपहर और शेष 5 की दोनों नेगेटिव रिपोर्ट शाम को प्राप्त हुई। सभी मरीजों को डिस्चार्ज कर उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है।
सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि अभी ओमिक्रॉन वैरियंट पर शोध चल रहे हैं। इस संक्रमण का प्रसार तेजी से होता है लेकिन यह डेल्टा की तरह घातक नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगने पर यह कम असर करता है। उन्होंने आमजन से वैक्सीन के दोनों डोज लगाने की भी अपील की है।