पाकिस्तानी महिला हैंडलर के हनी ट्रेप में फंस कर सामरिक महत्व की सूचना भेजने के आरोप में मिलैक्ट्री चीफ इंजीनियर जोन का चपरासी गिरफ्तार,,

136

जयपुर 14 अक्टूबर 2021।(निक क्राइम) महानिदेशक पुलिस इंन्ट्रेलीजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि मिलैक्ट्री इंजिनियरिंग सर्विस के अन्तर्गत चीफ इंजीनियर जोधपुर जोन एम.ई.एस के अधीन कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राम सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह उम्र 30-35 साल निवासी गांव गोवा थाना देलवाड़ा जिला सिरोही को सामरिक महत्व की सूचना भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

डीजी मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी महिला हैन्डलर से आरोपी पिछले दो माह के लगभग से वाटसएप के जरिये सम्पर्क में था। इस दौरान महिला हैन्डलर से दोस्ती कर चेट कर उससे शादी करने व मिलने के झांसे में आकर भारतीय सेना की सामरिक महत्व की सूचनाओं की फोटो खींच कर वाट्सएप के द्वारा भेजता रहता था।
उन्होंने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होने के कारण पत्रावलियों को इधर-उधर ले जाने एवं फोटो स्टेट मशीन-चलाने आदि कार्य के दौरान वह दस्तावेजों की फोटो अपने मोबाइल फोन से खीच कर भेज रहा था। आसूचना से प्राप्त इनपुट के आधार पर इन्टैलीजेंस टीम द्वारा उस पर निगरानी रखी जा रही थी।

    डीजी इंटेलिजेंस ने बताया कि आरोपी राम सिंह से जोधपुर में संयुक्त रूप से सभी एजेंसियों द्वारा पूछताछ की गई। आरोपी के एंड्राइड मोबाईल का परीक्षण जयपुर में लाकर किया गया तो उसमे अश्लील चैट एवं सामरिक महत्व की सूचना भेजने के सबूत मिले। इस पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।
    ———