चौकों-छक्कों की बरसात के साथ खण्डेलवाल समाज का प्रीमियर लीग सम्पन्न चार दिन महाकुंभ में 18 टीमों ने लिया भाग, विजेता राजघराना टीम मिली केपीएल ट्राफी और 1 लाख रु का पुरस्कार — मैन ऑफ द सीरीज बने मोहित, मिली 51 हजार रु की साइकल,,

83

जयपुर। 10 अक्टूबर 2021।(निक खेल) सवाई मानसिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहे खण्डेलवाल समाज की क्रिकेट प्रीमियर लीग का शुभारंभ दीपप्रज्वलित के साथ प्रारम्भ हुआ। शनिवार को चौथे दिन का पहला मैच लॉर्ड्स ऑफ ग्राउंड और जयपुर लीजेंड के बीच हुआ। कांटेदार चले इस मैच में जयपुर लीजेंड की टीम ने जीत दर्ज की।
केपीएल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रितेश खण्डेलवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को लीग का फाइनल मैच था, फाइनल मैच से तीन मुकाबले रखे गए थे जिसमें एक मुकाबला बड़े-बुजुर्गों की टीम था, दूसरा मुकाबला बच्चों की टीम का था और तीसरा मुकाबला महिलाओं की टीमो के बीच खेला गया। दूसरे मैच बच्चों की टीम भीम इल्वेन और लिटिल चैम्प के बीच खेला गया जिसमें लिटल चैम्प जीत दर्ज की। तीसरा मैच मातृशक्ति की टीम के बीच हुआ जो डीवास ओर गर्ल्स स्मैश के बीच खेला गया। इस आकर्षक मैच में डिवास टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत दर्ज की है।

केपीएल कमिश्नर सौरभ पाटोदिया ने बताया कि चार दिन चले टूर्नामेंट का सबसे आकर्षक मैच लड़को की टीमों के बीच खेला गया फाइनल मैच था। जो जयगढ पेंथर और राजघराना टाइगर के बीच खेला गया। खंडेलवाल प्रीमियर लीग के इस समापन सत्र के मुख्य अतिथि बी.एल.सोनी महानिदेशक भष्टाचार ब्यूरो, विशाल बंसल पुलिस महानिदेशक और वुशु गोल्ड मेडलिस्ट रोहित जांगिड़ उपस्थित रहे। इस दौरान बी.एल.सोनी ने कहा की समाज की एकजुटता और युवाओ को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाने के लिए टीम केपीएल की पहल काबिले तारीफ है। स्वास्थ्य और शरीर के लिए खेल का जीवन मे होना बहुत जरूरी है। टीम केपीएल टीम इस प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं।
केपीएल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर केदार गुप्ता ने बताया कि हम सब केपीएल के माध्यम से समाज के युवाओं को जोड़ने का काम कर रहे और इसके माध्यम से ही हम खंडेलवाल महिला कॉलेज के। विकास और तरक्की में सहयोग कर रहे है। केपीएल अपना सीजन फ़ॉर आज सफलता पूर्वक सम्पन्न कर रहा है जिसके लिए समाज के प्रत्येक वर्गों का केपीएल धन्यवाद करता है। क्योकि इना साथ, सहयोग, मार्गदर्शन और आशीर्वाद के किसी भी आयोजन को सफल नही बनाया जा सकता है, जो टीम केपीएल को समाज से बिना मांगे प्राप्त हुआ। शनिवार को हुए खण्डेलवाल प्रीमियर लीग के समापन सत्र के दौरान जयपुर की विभिन्न कॉलोनियों सहित अजमेर, दौसा से गणमान्य लोगों सहित बड़ी संख्या में समाज बन्धुओ ने भाग लिया और विजेता टीम को शुभकामनाएं दी।

*केपीएल का फाइनल मुकाबला जीता राजघराना टीम ने*

    शनिवार को राजघराना और जयगढ़ के बीच फाइनल मैच में खेला गया। जयगढ़ पन्थर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 94 रन बनाए, जयगढ़ के अक्षय ने सर्वाधिक 30 रन बनाए और राजघराना के अक्षय बड़ाया ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। जिसके जवाब ने राजघराना की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच में जीत दर्ज की, जिसमे राजघराना की और से रजत शाहर ने सर्वाधिक 33 रनों को योगदान देकर अपनी टीम को विजयी बनाया। फाइनल मैच जीतने वाली राजघराना टीम को 1 लाख रु का पुरस्कार और ट्राफी गई, साथ ही प्रत्येक खिलाड़ियों मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया और टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मोहित को मिला जिनको सम्मान पूर्वक 51 हजार रु की साइकल उपहार में दी गई।