अलसुबह जयपुर के चारों सर्किल में 341 जगहों पर 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन किया,सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने 150 से ज्यादा बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर को किया गिरफ्तार ,,,

608

जयपुर 9 अक्टूबर 2021।(निक क्राइम) पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ करने के लिए जयपुर पुलिस कमिश्नर स्तर पर बड़े पैमाने पर जयपुर शहर और बाहरी इलाके में सर्जिकल स्ट्राइक की। देर रात 3 बजे शुरू किए सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने 150 से ज्यादा बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। जयपुर के चारों सर्किल में 341 जगहों पर 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन किया।

अतिरिक्त आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि जयपुर शहर और बाहरी इलाके के चारों सर्किल क्षेत्रों में शनिवार तड़के करीब 3 बजे पुलिस टीमों ने ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस की टीमों ने मानसरोवर, मुहाना, मोतीडूंगरी, भांकरोटा, सांगानेर, प्रताप नगर, जवाहर नगर जैसे 341 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। छापेमारी की कार्रवाई में हर थाना स्तर पर बदमाशों को पकड़ कर घरों की तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि सुबह 3 बजे से शुरू हुआ अभियान दोपहर करीब 12 बजे तक जारी रहा। बदमाशों के घरों से हथियार और नगदी भी बरामद हुई है।
जयपुर में फरार चल रहे बदमाशों को पकड़ने के लिए एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने तीन दिन पहले ऑपरेशन कर पकड़ने की योजना बनाई। इस योजना के तहत शहर में हुई गैंगवार में शामिल बदमाशों और फरार अपराधियों की सूची बनाई गई। इसके बाद चारों सर्किल के एसपी, क्राइम एसपी, एएसपी के अलावा क्राइम ब्रांच, डीएसटी टीम के साथ बैठक की गई। सर्च ऑपरेशन से एक दिन पहले कमिश्नरेट में सारे अधिकारियों के साथ फाइनल कर पूरा योजना बनाई गई।

    पुलिस की हर टीम में 7-7 लोगों को शामिल किया गया था। पुलिस की टीमों ने पूरे सर्च ऑपरेशन में चारों सर्किल क्षेत्रों से 150 से ज्यादा बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।