समाज में विकास कार्य के लिए आयोजित किया खण्डेलवाल प्रीमियर लीग टूर्नामेंट का चौथा सीजन, प्रतियोगिता का समापन शनिवार को — समाज के बच्चों, लड़कियों बड़े-बुजुर्गों सहित 18 टीमें पहली बार खेल रही एसएमएस स्टेडियम में,,

77

जयपुर 8 अक्टूबर 2021(निक खेल) खण्डेलवाल समाज की केपीएल टीम द्वारा राजधानी जयपुर शहर के एसएमएस इंटनेशनल स्टेडियम में बुधवार से तीन दिवसीय खंडेलवाल प्रीमीयर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का यह चौथा सीजन है पिछले वर्ष कोरोना महामारी के चलते आयोजन नही हो पाया था। इस वर्ष भी केवल चार दिवसीय ही आयोजन रखा गया है जिससे सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए समाज के सभी बन्धुओ को सुरक्षित भी रख सके और उन्हें स्वस्थ्य भी रखा जा सके। आयोजन के दौरान सभी तरह के मेडिकल व्यवस्था सहित कोरोना के प्रति सजग रहने के लिए समाज को जागरूक किया जा रहा है, सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए आयोजन को सफल और सम्पनता की और बढाया जा रहा है। शनिवार को केपीएल सीजन फ़ॉर का भव्यता से समापन कर दिया जाएगा। जिसमे बी.एल सोनी (एसीबी अधीक्षक) मुख्य अतिथि रहेंगे, शुक्रवार को अरविंद अग्रवाल (प्रदेश अध्यक्ष, संयुक्त अभिभावक संघ) अतिथि रहेंगे।

शुक्रवार आयोजित हुई पत्रकार वार्ता में टीम केपीएल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रितेश खण्डेलवाल, सौरभ पाटोदिया (कमिश्नर), केदार गुप्ता (चीफ एक्सक्यूटिव ऑफिसर), नवनीत खण्डेलवाल (एग्जेक्युटिव डायरेक्टर), अंकेश डंगायच (स्पोट्स कमिश्नर), कृष्ण अवतार बजरगं (प्रिंसिपल सेकेट्री) रवि खण्डेलवाल (कोषाध्यक्ष) आदि शामिल हुए।
टीम केपीएल एग्जेक्युटिव डायरेक्टर रितेश खण्डेलवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि टूर्नामेंट का शुभारंभ बुधवार 6 अक्टुबर को एसएमएस इंटरनेशनल स्टेडियम के मुख्य ग्राउंड पर प्रारम्भ हुआ था। खंडेलवाल प्रीमियम लीग के माध्यम से समाज के युवाओं, महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को व्यवस्था जीवन और वर्तमान समय मे कोरोना महामारी के चलते उपजे मानसिक तनाव से दूर कर खेल की तरफ सभी का रुझान बढ़ाने का प्रयास किया गया है। समाज मे इस तरह के खंडेलवाल प्रीमीयर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने का एक मकसद महिलाओं को शिक्षा और खेल के प्रति जागरूक करना है जिसके टीम केपीएल प्रतिबद्ध है।
लीग कमिश्नर सौरभ पाटोदिया ने बताया कि लीग द्वारा संसार चन्द्र रोड़ स्थित खंडेलवाल महिला कॉलेज में विकास कार्य कराए जाने प्रस्तावित हैं। खंडेलवाल प्रीमियम लीग का यह चौथा संस्करण है। पिछला सीजन कोविड के चलते ऑनलाइन मैराथन करा कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की थी।

समाज की 18 टीमों ने भाग लिया,,,

    खण्डेलवाल प्रीमियर लीग पूरी तरह से आईपीएल की तर्ज पर संचालित हुआ है, 18 समाजसेवियों ने टीमो को खरीदकर अपनी-अपनी टीम तैयार की है इन 18 टीमों में बच्चों की दो टीम (लेटेल चेम और भीम इलेवन) लड़कियों की दो टीम (क्रिकेट दिवास और गर्ल्स स्मैश), लड़कों की बारह टीमें ( राज घराना टाइगर्स, दौसा नाईट राइडर्स, हवामहल सुपर किंग, जलमहल थंडर्स, अजमेर स्पाटन्स, जयपुर रॉयल्स, जयगढ़ पेंथर्स, जंतरमंतर वॉरियर्स, राजवाड़ा ब्लास्टर्स, गेटोर डेयरडेविल्स, राजपुताना स्टाईकर्स, पिंकसिटी टाइटन्स) और सीनियर सिटीजन की दो टीमें (लोडर्स ऑफ ग्राउंड और जयपुर लेजेंड्स) टीमें शामिल हुई।

    खंडेलवाल प्रीमियर लीग सचिव कृष्ण अवतार बाजरगान ने जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए 50 से अधिक समाज बन्धुओ की टीम ने पिछले 1 महीनों में कड़ी मेहनत कर टूर्नामेंट को धरातल पर लेकर आये और इन्ही के दिन-रात की मेहनत का परिणाम है कि इस बार 18 टीमों के माध्यम से 200 से अधिक समाज बन्धुओ ने भाग लिया।

    टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए एग्जेक्युटिव डायरेक्टर केदार गुप्ता, कोषाध्यक्ष रवि खंडेलवाल, स्पोर्ट्स कमिश्नर अंकेश डंगायच सहित अभिषेक जैन बिट्टू, दीपक मिश्रा, काव्या ताम्बी, ऋचा खण्डेलवाल, सुनील मोदी, वीनू गुप्ता आदि भी दिन-रात जुटे हुए है। इससे पूर्व खंडेलवाल प्रीमियर लीग की टीम लॉन्चिंग और जर्सी लॉन्चिंग का कार्यक्रम मैरिज पैराडाइज में और शुभारंभ कार्यक्रम बिड़ला ओडिटोरियम में आयोजित किए जा चुका हैं।
    *शुक्रवार को होंगे 3 मैच और 2 सेमीफाइनल*
    कोषाध्यक्ष रवि खण्डेलवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को प्रातः 7 बजे दौसा नाइट राइडर्स और राजवाड़ा ब्लास्टर्स, प्रातः 9 बजे गेटोर डेयरडेविल्स और जंतर-मंतर वरियर्स और प्रातः 11 बजे से आमेर स्पार्टन्स और जल महल थंडर्स के बीच मुकाबले होंगे और उसके बाद दो सेमीफाइनल मैच होंगे जिसमे पहला मैच ग्रुप ए की टॉप और ग्रुप सी की टॉप टीम और दूसरा मैच ग्रुप बी की टॉप व ग्रुप डी की टॉप टीमों के बीच मैच होगा। दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीम शनिवार को फाइनल मैच खेलेगी। शनिवार को पुरुस्कार सेरेमनी होगी और विजेता, उपविजेता सहित सभी टीमों, खिलाड़ियों का सम्मान होगा।