वस्त्र संग्रहण अभियान के पोस्टर का किया विमोचन,, 15 स्थानों पर 02 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक एकत्र किये जायेंगे कपड़े…

182

जयपुर, 02 अक्टूबर 2021।(निक समाजिक) त्याग,सेवा सहयोग व समानता के सिद्धांतों पर कार्य कर रही समर्पण संस्था द्वारा संचालित समर्पण वस्त्र बैंक द्वारा आज गांधी जयंती पर वस्त्र संग्रहण महाअभियान की शुरुआत की गई ।इस अवसर पर वस्त्र संग्रहण केन्द्रों की सूची के पोस्टर का विमोचन संस्था पदाधिकारियों द्वारा किया गया ।
संस्था द्वारा आगामी दीपावली त्यौहार पर हर घर में सफाई व कपड़ों की छँटाई को ध्यान में रखते हुए 2 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक वस्त्र संग्रहण का महा अभियान चलाया गया है । इस महा अभियान में जयपुर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में 15 वस्त्र संग्रहण केंद्र बनाए गये है ।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. दौलत राम माल्या के साथ मुख्य सलाहकार व पूर्व ज़िला न्यायाधीश श्री उदय चन्द बारूपाल, उपाध्यक्ष श्री बनवारी लाल मेहरडा व श्री राम स्वरूप महावर ,मुख्य संरक्षक श्री हरभजन सिंह मल्होत्रा, संरक्षक श्री दामोदर प्रसाद गुप्ता, समाजसेवी श्री बालकिशन आकोदिया व श्री मोहन कुमार मेहरा सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे ।
वस्त्र संग्रहण केंद्रो पर कपड़े बिना फटे व अच्छी स्थिति के पहनने लायक केवल प्रेस किए हुए ही एकत्र किये जा रहे है ।
संस्था के संस्थापक अध्यक्ष आर्किटेक्ट डॉ. दौलत राम माल्या ने सम्पन्न वर्ग से अपील की है कि दीपावली की सफ़ाई के दौरान छँटनी किये अच्छे कपड़ों को वस्त्र संग्रहण केन्द्रों पर जमा करवाकर दूसरों के जीवन में ख़ुशियों के रंग भरने का प्रयास करे ।

    ल्लेखनीय है कि गत 3 वर्षों से जयपुर में “समर्पण वस्त्र बैंक “ संचालित किया जा रहा है । इस वस्त्र बैंक से हजारों की संख्या में जरूरतमंद लाभान्वित हो चुके हैं ।