पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर शहीद स्मारक में दिए सांकेतिक धरने में प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा, पीपीआई के प्रदेश सचिव विजय पांडेय सहित अनेक पत्रकार साथियों ने शिरकत की,, आईएफडब्ल्यूजे के 11 पदाधिकारी रहे मौजूद,,

547

जयपुर 6 सितम्बर 2021।(निक राजनितिक) राज्य में पत्रकारों पर हो रहे हमलों,उनको मिल रही धमकियों और झूठे मुकदमे दर्ज कराने की बढ रही प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के साथ ही विधानसभा के मानसंन सत्र में पत्रकार सुरक्षा विधेयक लाने की मांग को लेकर सोमवार को पत्रकारो ने सांकेतिक धरना दिया ।

सर्वप्रथम पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्युजे (इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट) की जयपुर इकाई की ओर से दिए जा रहे धरने में जयपुर जिले के पत्रकार शामिल हुए। तथा धरने के बाद अति. पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।
अगर सरकार ने पत्रकारों की मांगो पर शीघ्र विचार नहीकिया तो पीरियोडीकल प्रेस ऑफ़ इंडिया व सम्पूर्ण पत्रकार जगत सडकों पर उतरेगा।

    धरने में प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा,महासचिव रामेन्द्र सोलंकी वर्तमान कार्यकारिणी सदस्य मांगीलाल पारीक,पूर्व पदाधिकारी प्रेस क्लब रोशनलाल शर्मा ,पीपीआई सगठन के प्रदेश सचिव विजय पांडेय व चन्द्र विजय सिंह के साथ पत्रकार साथीगण मौजूद रहे।