सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा केजरीवाल का जन्मदिन,,

654

जयपुर 14 अगस्त 2021।(निक राजनितिक) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्म दिन 16 अगस्त को सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
आम आदमी पार्टी की ओर से केजरीवाल के जन्मदिन पर जनहित के कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। राजस्थान में भी प्रदेश इकाई की ओर से जिला इकाइयों और अग्रिम संगठनों को निर्देश जारी किए गए हैं। पार्टी के सचिव देवेन्द्र शास्त्री ने बताया कि दिल्ली में जनहित के जो काम हुए हैं उनकी वजह से केजरीवाल की पहचान एक सच्चे जनसेवक के रूप में बन गई है। खासकर ​दिल्ली में बिजली के बिल माफ करने, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किए गए सुधार देश – दुनिया में उदाहरण बन गए है। ऐसे में दूसरे राज्यों की सरकारों पर भी जबरदस्त प्रेशर है कि वे भी अपने राज्य में दिल्ली जैसी जनहित की जनहित की नीतियों को लागू करें। आम आदमी पार्टी की भी प्रतिबद्धता है कि जिन – जिन राज्यों में उनकी सरकार आएगी उन – राज्यों में दिल्ली जैसी ही लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जाएगा ।

इसलिए तय किया गया है कि उनके जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस मौके पर पौधरोपण, ब्लड डोनेशन कैम्प, जरुरतमंदों को भोजन करना जैसे जनहित के कार्य किए जाएंगे। कार्यकर्ताओं से भी कहा गया है कि वे जो भी कार्यक्रम करें उनकी फोटो और वीडिया सोशल मीडिया पर अपलोड करें। इसके अतिरिक्त शहर में बधाई संबंधी बैनर, होर्डिंग्स भी लगाए जा रहे है।