समर्पण संस्था द्वारा “एजुकेशनल एम्बेसडर “ व “समर्पण आदर्श विद्यार्थी “ के लिए आवेदन आमंत्रित,,

242

जयपुर, 10 मार्च 2021।(निक सामाजिक)जरूरतमंद विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए समर्पित समर्पण संस्था द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर “एजुकेशनल एम्बेसेडर ” व जरूरतमंद “समर्पण आदर्श विद्यार्थियों “ से आवेदन माँगे गये है ।इसके लिए निर्धारित परिपत्र में 15 अप्रैल तक आवेदन जमा करवाये जा सकते है ।
संस्था द्वारा नियुक्त आर्थिक दृष्टि से सम्पन्न एजुकेशनल एम्बेसेडर को एक जरूरतमंद “ समर्पण आदर्श विद्यार्थी “ की शिक्षा में सहयोग की ज़िम्मेदारी दी जायेगी । एजुकेशनल एम्बेसडर अपनी जान पहचान के जरूरतमंद विद्यार्थी को शिक्षा के लिए गोद ले सकते है इसके लिए विद्यार्थी का विवरण आवेदन फ़ॉर्म में भरकर संस्था में जमा करवाना होगा ।यदि एम्बेसडर को विद्यार्थी नहीं मिलता है तो संस्था द्वारा सूचीबद्ध समर्पण आदर्श विद्यार्थियों में से उनके साथ किसी एक को जोड़ दिया जायेगा ।
नियुक्त किये गये एजुकेशनल एम्बेसेडर का प्रथम अधिवेशन 6 जून को जयपुर में आयोजित किया जायेगा ।अधिवेशन मे एजुकेशनल एम्बेसेडर के साथ समर्पण आदर्श विद्यार्थियों को भी बुलाया जायेगा ।ताकि दोनों की आपस मे पूरी तरह जानकारी हो सके ।सभी एम्बेसडर्स को अधिवेशन में नियुक्ति पत्र व समर्पण आदर्श विद्यार्थियों को कार्ड दिया जायेगा ।

उल्लेखनीय है कि संस्था द्वारा इससे पूर्व अब तक 354 जरूरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा सहयोग के तहत किताबें, फीस, स्टेशनरी, यूनिफार्म आदि उपलब्ध करवायी जा चुकी है । यह सहयोग हर वर्ष जून-जुलाई माह मे निर्धन विद्यार्थियों का चयन करके नियमित किया जाता रहा है ।
अब समर्पण संस्था के नवाचार द्वारा नियुक्त “ एजुकेशनल एम्बेसेडर “ रूपी दीपक प्रज्जवलित होकर इस महान कार्य को नई रोशनी देंगे ।
संस्था के संस्थापक अध्यक्ष आर्किटेक्ट डॉ. दौलत राम माल्या के अनुसार ….
“हमारी शिक्षा तभी सार्थक बनती है , जब वह त्याग, सेवा व सहयोग के साथ जुड़ जाती है। समाज के सम्पन्न व्यक्तियों का कमजोर वर्ग के प्रति संवेदनशील होना बहुत ज़रूरी है ।हम यदि किसी को शिक्षा देते है तो वह उसके जीवनभर का इन्तज़ाम होता है।”
एजुकेशनल एम्बेसडर नवाचार की विस्तृत जानकारी संस्था की वेबसाइट व कार्यालय से ली जा सकती है ।