ग्राम पंचायत स्तर पर युवाओं को मिलेगा रोजगार,,

505

जयपुर 31 जनवरी 2021(निक सामाजिक)समाधान संस्था की प्रबंध निदेशक सीमा त्रिवेदी ने कहा कि हमारी संस्था प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पि हीत है।
सीमा त्रिवेदी ने शनिवार को जयपुर में हुई प्रेस वार्ता में पत्रकारों को बताया की माननीय मुख्यमंत्री की मंशा है कि राज्य में ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हो, इसी क्रम में हमारी संस्था एक योजना लेकर आई है, जिसमें गांव के बेरोजगार युवाओ को रोजगार उपलब्ध करवाया जायेगा। इस योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को प्रथम चरण में सेनेटरी पैड और सहकारिता विभाग के मसालों का काम दिया जायेगा। मसालों में मिर्ची, हल्दी, धनिया, गरम मसाला और अमचूर होंगे। इस के लिये समाधान संस्था और सहकारिता विभाग उपहार के मध्य एमओयू हो चुका है। एमओयू के तहत उपहार हमारी संस्था को थोक भाव में मसाले उपलब्ध करवायेगा। इस कार्य के लिये इच्छुक बेरोजगार समाधान संस्था से फेंचाईजी लेकर कम से कम पूंजी में अपना व्यवसाय शुरू कर सकता है।

त्रिवेदी ने बताया कि समाधान संस्था की इस योजना से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और ग्रामीण क्षेत्र से रोजगार के लिये युवाओं का शहर की तरफ पलायन पर भी अंकुश लगेगा। फेंचाईजी के लिए समाधान संस्था के नम्बर 9461119863 और मेल आईडी [email protected] पर सम्पर्क किया जा सकता है।
उन्होने बताया कि हमारी संस्था राजस्थान सरकार से रिकोनाईज्ड है और हमारा उद्देश्य बेरोजगार लोगो को रोजगार के प्लेटफॉम उपलब्ध कराना है। हम इस कार्य के लिए कृत संकल्पित है।