एटीएम से बैटरी चोरी करने वाले अंतर राज्य गैंग का खुलासा,, जयपुर दक्षिण थाना अधिकारी पुलिस थाना श्यामनगर की कार्यवाही ,3 अभियुक्त गिरफ्तार,,

747

जयपुर 17 सितंबर 2020।(निक क्राइम)पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण मनोज कुमार ने बताया परिवादी अजय कुमार शर्मा मकान नंबर 38 खन्ना की ढाणी भूदारपुरा, पुलिस कालवाड निवारू रोड जयपुर दर्ज कराया था मामला कि उनकी ईपीएस कंपनी का स्टेट एटीएम जोकि 200 फीट बाईपास 36 दुकान अजमेर रोड पर लगा हुआ है इस एटीएम से दिनांक 9 सितंबर को सुबह 5:00 बजे से लेकर 9:00 बजे के बीच 3 बैटरी अज्ञात लोगों ने चुराई साथ में सीसीटीवी डीवीआर भी चुरा लिया ।
मुकदमा दर्ज होने के बाद जयपुर शहर में बढ़ती एटीएम लूट एवं एटीएम से चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने तथा आरोपियों को पकड़ने के लिए अवनीश कुमार अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण के निर्देश में संतरा मीणा थाना अधिकारी श्याम नगर, धर्मेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल, अजय पाल, कांस्टेबल,रोहिताश कांस्टेबल, कमलकांत कांस्टेबल, प्रदीप कुमार कांस्टेबल,कांस्टेबल कैलाश सिंह, कांस्टेबल आकाशदीप, की टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए जयपुर शहर से अन्य स्थानों पर हुई वारदातों का अवलोकन किया गया,व मुखबिर से पूछताछ की गई तो पाया कि एक दिल्ली नंबर की गाड़ी मैं सवार व्यक्तियों द्वारा एटीएम से बैटरी या चोरी हो रही है बैटरी चोरी करते दिल्ली की तरफ जाना पाया गया। जिस पर टीम द्वारा विश्लेषण कर आवश्यक साक्ष्य जौटाये गए। आधुनिक तकनीक का उपयोग किया गया तीनों संदिग्ध को शाहपुरा के बीच दिल्ली रोड पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ की गई तो पाया कि संदीप शुक्ला तथा दिलीप कुमार पूर्व में एटीएम मशीन का संचालन करने वाली कंपनी में काम करते थे,जिनको पता था कि एटीएम मशीन के बेकरूम में पावर बैकअप के लिए बैटरी अलग ही होती है तथा एटीएम मशीन को चेक करने के लिए कंपनी के कर्मचारी आते रहते हैं इसलिए बेक रूम की चाबी एटीएम मशीन के आसपास ही रखी होती है, आगे पूछताछ में पाया गया कि दिल्ली में इन बैटरीओ को फेरीवाले कबाड़ीयो को को बेच देते और अभियुक्त सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक ही वारदात को अंजाम देते थे।