आज पूरे राजस्थान लेवल पर # टेक के माध्यम से बिजली विभाग की प्रमुख मांगे ट्विटर अकाउंट पर 3 नम्बर पर रही ,,

432

जयपुर 17 सितम्बर। (निक विशेष) कोरोना वैश्विक महामारी के चलते हुए आज राजस्थान विधुत तकनीकी कर्मचारी एशोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वीराज गुर्जर के प्रदेशव्यापी आह्वान पर आज 17 सितम्बर 2020 विश्वकर्मा पूजन दिवस पर अपनी प्रमुख मांगो को सोशल मीडिया के माध्यम से राजस्थान सरकार से मंगवाने हेतु अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ट्विटर अकाउंट के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुचाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री महोदय, माननीय ऊर्जा मंत्री महोदय, और उपमुख्यमंत्री महोदय को बिजली विभाग के सभी कर्मचारियों ने ट्वीट किये।यह ट्विटर अभियान आज सुबह से सायं:5 बजे तक जारी रहा।

ट्विटर के माध्यम से पहली मुख्य मांग एंटर डिस्कॉम ट्रांसफर नीति बनाने, बिजली भी अति आवश्यक में आने के कारण पुलिस कर्मियों की भांति बिजली विभाग के कर्मचारी भी 24×7 अपनी ड्यूटी करता है इसलिए इन सभी कर्मचारियों को भी 3600 ग्रेड पे दी जाए और हार्ड ड्यूटी भत्ता दिया जाये इसके साथ साथ इनका पदनाम भी बदल दिया जाए क्योंकि पदनाम बदलने पर सरकार पर वित्तिय भार नहीं पड़ेगा।
बिजली विभाग को सरकार ने अति आवश्यक सेवा में माना है क्योंकि बिजली के बिना कुछ भी संभव नहीं है और बिजली विभाग के कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर 24×7 अपनी ड्यूटी करते हैं फिर भी हमारी वेतन कटौती क्यों कि जा रहा है। वेतन की कटौती विधुत कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

आगे रणनीति अति शीघ्र तैयार की जायेगी।