“नारी में ही शक्ति निहित है-पुरुष अनुसरण करता है, बियानी कॉलेज में महिला दिवस समारोह

183

जयपुर 7 मार्च 2020।(निक शिक्षा)विद्याधर नगर स्थित बियानी गर्ल्स कॉलेज में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि, समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व न्यायाधीश कुँवर महेंद्र प्रताप ने कहा कि सभी योनियों में श्रेष्ठ इंसान है पर श्रेष्ठतम शक्ति महिलाओं में निहित है। पूर्व जज ने अपने प्रैक्टिस अनुभव के आधार पर बताया कि परिवार टूटने का बहुतायत कारण यह है कि पुरुष ने नारी को सम्मान देने का प्रयास ही नहीं किया।
संस्था के एजुकेशनल डायरेक्टर डॉ संजय बियानी ने अपनी कविता ‘नमन’ के द्वारा नारी शक्ति के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कविता कही  कि, हर पुरुष को माँ,बेटी,सहचरी के रूप में नारी के हर स्वरुप का सम्मान करना चाहिए।

अतिथि के रूप में राजस्थान पुलिस विभाग की एडिशनल पुलिस कमिश्नर सुनीता मीणा ने छात्राओं को कहा कि जो आपको कार्य करना है बेहतर करिये, किसी भी लक्ष्य को अपना 100 प्रतिशत दिजिए, सफलता मिलना तय है। सुनीता मीणा ने अपने जीवन के अनुभव साझा किये तथा कॉलेज की छात्राओं को भविष्य में शशक्त बनाने के टिप्स भी दिए। गोविन्द वल्लभपंत अवार्ड से सम्मानित शिक्षाविद्द और लेखिका डॉ शालिनी चतुर्वेदी ने कहा कि महिलाओं को पुरुष पर पावर ओवर नहीं,पर पावर टू के लिए स्वयं को तैयार करना है। संस्था के चैयरमेन डॉ राजीव बियानी ने महिला दिवस पर, नारी शक्ति का आधार व्यक्त किया साथ ही बताया की एजुकेशन एक ऐसा हथियार है जो जीवन के कठिन समय में भी काम आता है। इस महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में शिक्षा और समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओ को सम्मानित  किया गया।  संस्था की मुख्य चेयरपर्सन पुष्पा बियानी, संस्था डीन डॉ ध्यान सिंह गोठवाल व् साथ ही सभी प्रोफेसर्स और छात्राएं उपस्थित रही।