विवेकानन्द ग्लोबल यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए “आरम्भ’ व स्तम्भ का तीन दिवसीय कार्यक्रम का हुआ सफलतम आयोजन, सीईओ ओंकार सिंह बगड़िया ने कहा कि यूनिवर्सिटी ,हैप्पीनेस सिलेबस, अडॉप्ट कर स्टूडेंट्स में नई ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए कटिबद्ध है,,

361

जयपुर 5 अगस्त 2019।(निक शिक्षा)जगतपुरा स्थित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में अपनी यात्रा शुरू करने वाले छात्रों को बौद्धिक, सामाजिक और भावनात्मक रूप से मजबूत बनाने के लिए तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम ‘आरंभ’ और स्तम्भ का सफल आयोजन किया गया। जिसमें जयपुर के हजारों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। सोमवार को आयोजित सेमिनार में विद्यार्थियों को होने वाले लाभकारी प्रोजेक्ट्स की जानकारी एवं करीब बारह इंटरनेशनल कंपनियों के साथ होने वाले एमओयू की ब्रीफिंग हेतु प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। इसमें वीजीयू चेयरमैन डॉ. के. आर. बगड़िया, वीजीयू रजिस्टार डॉ. प्रवीण चौधरी एवं सीईओ ओंकार सिंह बगड़िया ने प्रेस को संबोधित करते हुए फैकल्टी, कैंपस एवं यूनिवर्सिटी में संचालित किए जा रहे कोर्सेज के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
सीईओ ने बताया कि यूनिवर्सिटी में इस वर्ष करीब पांच हजार स्टूडेंट्स एनरोल हुए हैं। पढ़ाई के दौरान स्टूडेंट्स में होने वाले स्ट्रेस को दूर करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस बार दिल्ली की तर्ज पर हैप्पीनेस सिलेबस को शामिल किया है। इस तरह की पहल करने वाला वीजीयू प्रदेश में पहला विश्विद्यालय बन गया है।