21 जून का राशिफल,,जय श्री महाकाल

512

शक संवत् 1941 आषाढ़ कृष्ण चतुर्थी शुक्रवार विक्रम संवत् 2076, परिधावी नाम संवत्सर, तारीख 21 जून 2019, उत्तरायण उत्तर गोल, ग्रीष्म ऋतु।

राहुकाल प्रातः 10 बजकर 38 मिनट से 12 बजकर 22 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पश्चिम में रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त प्रातः 11 बजकर 54 मिनट से 12 बजकर 50 मिनट तक।

चतुर्थी तिथि रात्रि 19 बजकर 10 मिनट तक उपरांत पंचमी तिथि रहेगी।

श्रवण नक्षत्र सायं 18 बजकर 14 मिनट तक उपरांत धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा।

वैधृति योग रात्रि 19 बजकर 56 मिनट तक उपरांत विष्कुम्भ योग रहेगा।

बव करण प्रातः 06 बजकर 07 मिनिट तक उपरांत बालव करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
लाभ 07 बजकर 09 मिनिट से 08 बजकर 53 मिनिट तक
अमृत 08 बजकर 53 मिनिट से 10 बजकर 38 मिनिट तक
शुभ 12 बजकर 23 मिनिट से 14 बजकर 07 मिनिट तक

चन्द्रमा दिन रात मकर राशि पर संचार करेगा।

मेष- मामूली तनाव हो सकता है। चिंता और तनाव से आज बचने की जरूरत है। किसी को उधार देने से बचें। बेवजह की यात्रा से आपको बचना है। आप से कोई गलती हो जाती है तो उसको स्वीकार लेना ही उचित होगा।

वृष- दोस्तों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा। आप अपनों से स्नेह और प्यार महसूस करेंगे और इससे आपका मन भी अच्छा हो जाएगा। आप दिनभर ऊर्जा से भरे रहने वाले हैं। कोई नया कार्य कर सकते हैं।

मिथुन- आमदनी से अधिक खर्च आर्थिक बोझ के रूप में आपको परेशान कर सकता है। आज कार्यक्षेत्र में भी कार्य की अधिकता रहेगी, अगर कोई पुरानी योजना अटकी हुई है तो आज उसको आगे बढ़ाने का समय है।

कर्क- कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकते हैं लेकिन यह बदलाव भविष्य में आपके लाभ में जाएंगे। शेयर बाजार और सट्टा बाजार में भी आपके लिए हाथ आजमाना ठीक नहीं रहेगा। परिवार के सदस्यों से मन की बात करने का समय है।

सिंह- आर्थिक कष्टों से भी मुक्ति पाएंगे। अवसर को पहचान कर कुछ नया करने की जरूरत है। आपको कार्य की अधिकता रहेगी और आप दिनभर भाग दौड़ में लगे रहेंगे। शाम को पारिवारिक कार्यों में भी आपका समय बीतेगा।

पण्डित हरीश शर्मा
मोब,9351303934

कन्या- आज आपका अपने प्रिय के साथ विवाद हो सकता है इसलिए बहस से बचना है। यह विवाद आपको मानसिक तनाव की ओर ले जाएगा। गोपनीय बातें किसी से सांझा न करे। इससे आपको नुकसान हो सकता है।

तुला- आज युवा शक्ति के साथ मिलकर काम करने से आप को नई ऊर्जा और अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। व्यापार में मोलभाव फायदेमंद साबित हो सकती है। मामूली मूल भाव आपको अच्छे लाभ दे सकता है।

वृश्चिक- व्यापार में सावधानी रखे। कार्य क्षेत्र में लोग आपके कार्य पर निगाह बनाए हुए हैं। ऐसा हो सकता है कि आपके कार्य को कोई और आपका सहकर्मी बनाने की कोशिश करें। खर्च करते समय भी सावधान रहना है।

धनु- दिन सामान्य, आपके मन में दिनभर उथल-पुथल मची रहेगी और एक जगह आपका मन नहीं लग पाएगा इसलिए एकाग्रता बनाए रखने की कोशिश करें और किसी भी मुद्दे को लेकर आज जिद करना आपके लिए अच्छा नहीं है।

मकर- बड़ा निर्णय लेने से पहले एक जरूर सोच लें। आज अच्छी खबर यह है कि अगर कोई नई योजना या नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो सोच समझ कर लिया गया निर्णय आपके लिए भविष्य में बेहद फायदेमंद साबित होने वाला है।

कुंभ- आज आपके सहकर्मी आपसे नाराज हो सकते हैं, अधिक खर्च हो सकता है इसलिए खरीदारी करते समय सावधान रहिएगा। इसका असर आपके कार्यक्षेत्र पर पड़ सकता है जो आपके लिए भविष्य में नुकसान देह है।

मीन- आज थकावट वाला है इसलिए आज आपको यात्रा करने से बचना है। घर पर रहकर आराम करते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद अच्छा है। खाने पीने की वस्तुओं का भी ध्यान रखिएगा। मौसम भी आज आपके अनुकूल नहीं है।