17 जून का राशिफल,,पढ़ें व शेयर करें Newindia खबर

293

17 जून 2019 राशिफल

जय श्री महाकाल

शक संवत् 1941 ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा सोमवार विक्रम संवत् 2076, परिधावी नाम संवत्सर, तारीख 17 जून 2019, उत्तरायण उत्तर गोल, ग्रीष्म ऋतु।

राहुकाल प्रातः 07 बजकर 07 मिनट से 08 बजकर 52 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पूर्व में रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त प्रातः 11 बजकर 55 मिनट से 12 बजकर 49 मिनट तक।

पूर्णिमा तिथि मध्याह्न 14 बजकर 02 मिनट तक उपरांत प्रतिपदा तिथि रहेगी।

ज्येष्ठा नक्षत्र प्रातः 10 बजकर 43 मिनट तक उपरांत मूल नक्षत्र रहेगा।

शुभ योग रात्रि 19 बजकर 29 मिनट तक उपरांत शुक्ल योग रहेगा।

बव करण मध्याह्न 14 बजकर 02 मिनिट तक उपरांत बालव करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
अमृत 05 बजकर 24 मिनिट से 07 बजकर 08 मिनिट तक
शुभ 08 बजकर 53 मिनिट से 10 बजकर 37 मिनिट तक
लाभ 15 बजकर 21 मिनिट से 17 बजकर 35 मिनिट तक

चन्द्रमा वृश्चिक राशि पर प्रातः 10 बजकर 43 मिनट तक उपरांत धनु राशि पर संचार करेगा।

मेष – दिन लाभ वाला रहेगा, बदलाव के लिए तैयार रहें. कुछ लोग आपसे ज्यादा ही उम्मीद रख सकते हैं. निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है. धन लाभ के इशारे मिलेंगे, प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है.

वृष – कारोबार से जुड़े रुके हुए जरूरी काम पूरे होने की संभावना है, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं. कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं. कर्जा चुकाने पर आपका पूरा ध्यान रहेगा. परिवार को समय दें. न्यायालयीन मामलों में सफलता की संभावना बन रही है.

मिथुन – दिन सामान्य से शुभ, संबंधों में सुधार होने की संभावना बन रही है. भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिल सकता है. रोजमर्रा के कामों में फायदे के योग बन रहे हैं. कारोबार या नौकरी में किसी भी तरह का रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है.

कर्क – खुद पर भरोसा करना होगा.  सही समय पर आपको मदद मिल सकती है. पुराना पैसा आपको मिल सकता है. नई योजनाएं आपके सामने आ सकती हैं. यात्राओं की प्लानिंग हो सकती है. खुद पर खर्चा करेंगे. इससे आपका मूड भी ठीक हो जाएगा.

सिंह – कारोबार के लिए भी दिन अच्छा है. अलग काम करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल हो सकते हैं. पैसों के मामलों को सुलझाने के लिए आपको बातचीत करनी होगी. दोस्तों और भाइयों से समय पर मदद मिलने के योग बन रहे हैं.

कन्या – दूसरों से सलाह करने से ज्यादा फायदा होगा. भविष्य के लिए सोच-समझ कर कदम उठाएं. बिजनेस का कोई अच्छा मौका भी आज आपको मिल सकता है. आज धन लाभ होने की संभावना ज्यादा है. लोग आपसे मदद की उम्मीद करेंगे.

तुला – यात्रा की योजना बन सकती है. निजी कामकाज के लिए पैसों की व्यवस्था हो सकती है. तुला राशि के लोग धैर्य रखें. नौकरी में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है.

वृश्चिक – किसी से सही सलाह हो सकती है. बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें. कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं. अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ने की संभावना है. जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रखकर आगे बढ़ें.

धनु – आपके लिए दिन खास हो सकता है. पैसों के मामले में अच्छे खासे सुधार के योग हैं. आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा हो सकता है. कहीं घूमने जा सकते हैं. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिल सकता है.

मकर – कामकाज ज्यादा हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन और कारोबार में धन लाभ के योग बन रहे हैं. आज आप किसी से भी सिर्फ ठोस और तर्क पूर्ण बात करें. सामाजिक संस्थाओं से सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं. परिवार के लोगों से भी मदद मिल सकती है.

कुंभ – कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिल सकती है. मकान बदलने का मूड भी बन सकता है. जमीन-जायदाद का सौदा होने की संभावना है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं. नौकरी या कारोबार में आपको किसी तरह का फायदा भी हो सकता है.

मीन – परिवार की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद होगा. दिल-दिमाग पर भरोसा रखें. पैतृक संपत्ति से फायदे के योग हैं. नौकरी में कामकाज बढ़ सकता है. पुरानी योजनाओं से कुछ धन लाभ के योग बन रहे हैं.

पण्डित हरीश शर्मा
मोब,9351303934