राज्य स्तरीय राजस्थान पुलिस दिवस समारोह 27 मई को,स्वच्छता अभियान आज से

486

जयपुर, 23 मई2019। (निक विशेष)राज्य स्तरीय राजस्थान पुलिस दिवस 27 मई को प्रातः 7.30 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में किया जाएगा। इस अवसर पर महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग प्रातः 7.30 बजे अकादमी के परेड ग्राउंड में सेरेमोनियल परेड की सलामी लेंगे।
महानिदेशक पुलिस (कानून एवं व्यवस्था) एम एल लाठर ने बताया कि राज्य स्तरीय पुलिस दिवस समारोह के अवसर पर डीजीपी डिस्क व उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सर्वोत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित किया जाएगा।
राज्य के सर्वश्रेष्ठ प्रथम 3 पुलिस थानों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर घटना-दुर्घटना के समय साहसिक कार्य कर पुलिस को सहयोग प्रदान करने वाले आमजन को भी प्रोत्साहित करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।
लाठर ने बताया कि राज्य स्तरीय परेड आयोजन के दौरान सीएलजी सदस्य, शांति समिति सदस्य, रिटायर्ड पुलिस कार्मिक व राज्य स्तरीय पुलिस स्टाफ काउंसिल के सदस्य भी आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस दिवस के अवसर पर 27 मई को ही रेंज मुख्यालयों तथा जिलों में भी परेड व समारोह का आयोजन किया जाएगा।
सेरेमोनियल परेड में 9 प्लाटून
अतिरिक्त महानिदेशक एवं राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि पुलिस दिवस समारोह की व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित की जाने वाली सेरेमोनियल परेड में 9 प्लाटून सम्मिलित होंगी। इस अवसर पर प्रातः 8.30 बजे से मध्यान्ह 1.00 बजे तक पुलिस अकादमी परिसर में ही रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।
स्वच्छता कार्यक्रम 24 से 26 मई तक,,,,,,
राजस्थान पुलिस दिवस समारोह के तहत 24 से 26 मई तक स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके अंतर्गत पुलिस विभाग के सभी कार्यालयों–पुलिस मुख्यालय, पुलिस लाइंस, पुलिस थाना, पुलिस चैकी,वृत कार्यालय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय,पुलिस अधीक्षक कार्यालय,पुलिस आयुक्तालय, महानिरीक्षक पुलिस रेंज कार्यालयों में साफ सफाई की व्यवस्था की जाएगी। प्रशिक्षण संस्थानों को भी अपने परिसरों में साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं ।