लोकतंत्र , मोदी का भीड़तंत्र ,,आतंक,,या ,,,,,जनता भरे,,,,

411

अपने विचार, newindia खबर के वट्सअप नम्बर 8302118183 पर अवश्य करें ,,आपकी विचार सार्वजनिक किये जाएंगे,,,,

विफलताओं को छिपाने के ओढ़ा राष्ट्रवाद का झूठा लबादा

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट: कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने भाजपा पर लगाए आरोप

जमवारामगढ़ की दो दर्जन ग्राम पंचायतों में किया जनसंपर्क

जयपुर30 अप्रैल 2019(निक राजनीतिक) जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए राष्ट्रवाद का झूठा लिबास ओढ़ रखा है। उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव के समय इन लोगों ने वादा किया था कि देश के प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए डाले जाएंगे। दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार दिया जाएगा। स्किल इंडिया, स्मार्ट सिटी और बुलेट ट्रेन सहित न जाने क्या-क्या वादे किए गए थे, लेकिन एक को भी पूरा नहीं किया। इसलिए राष्ट्रवाद का झूठा नारा बुलंद कर रहे हैं। इनको राष्ट्रवाद से कोई लेना-देना नहीं है। ये सिर्फ चुनाव जीतने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। कृष्णा ने मंगलवार को जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की दो दर्जन ग्राम पंचायतों में जनसंपर्क के दौरान उक्त विचार व्यक्त किए। उनकी न्याय यात्रा सुबह सुबह आठ बजे से चावण्डियां से शुरू हुई, जो कि देर रात जमवारामगढ़ में रोड शो के साथ खत्म हुई। इस दौरान उन्होंने धामस्या, धुलारावजी, नेवर, लालवास, फुटावास, विरासना, थोलाई, रायपुर, खवारानी, खरकड़ा, यूज, मानोता, नायला, पापड़, रूपवास, राहोरी, लागड़ियावास, सायपुरा, नटाटा, साईवाड़, इंद्रगढ़ व लाली ग्राम पंचायत में जनसंपर्क किया और लोगों को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील की। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक गोपाल मीणा व पूर्व विधायक बृजकिशोर शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। कृष्णा ने कहा कि जब मैं पटियाला में खेल की टेÑनिंग ले रही थी तब ग्राउंड्समैन और रसोईया जो मेरी हर जरूरतों का ध्यान रखते थे, बिना यह जाने-समझे कि मैं किस जाति-धर्म से आती हूं। मेरी नजर में असली असली राष्ट्रवादी वो थे, क्योंकि उनका एक ही ध्येय होता था कि मैं देश के लिए पदक हासिल करूं। मेरी सफलता में सभी 36 बिरादरी का हाथ है और राजनीति के क्षेत्र में आने के बाद भी मैं सभी को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहती हूं, क्योंकि किसी एक समाज को साथ लेकर सफलता हासिल नहीं की जा सकती। जिस तरह मैंने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है, उसी तरह मौका मिलने पर संसद में भी आप सभी का मान-सम्मान ही बढ़ाऊंगी।

…तो देश में तानाशाही शुरू हो जाएगी

कृष्णा ने कहा कि कमजोर व्यक्ति ही आलोचना करता है। इन्होंने पांच साल सिर्फ राहुल गांधी को कोसने का काम किया है। हां, यह सही है कि राहुल जुमले नहीं फेंक सकते। इनकी तरह झूठ नहीं बोल सकते। मैं कई बार राहुल गांधी से मिली हूं। वो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं। मुझे गर्व है कि मैं उस पार्टी से जुड़ी हुई हूं जो किसान, युवा, महिला, पुरुष सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। राहुल गांधी अन्नदाता को मजबूत करना चाहते हैं। युवाओं को नौकरी देना चाहते हैं। समाज के सभी वर्गों के साथ न्याय करना चाहते हैं। हमें उनका हाथ मजबूत करना चाहिए। सभी नेताओं से विचार-विमर्श करके पार्टी ने आप लोगों के भरोसे पर मुझे प्रत्याशी बनाकर भेजा है। मैं आप सब का आशीर्वाद लेने आई हूं। यदि आप लोगों ने कांग्रेस पार्टी को वोट नहीं किया और ये लोग 2024 तक रूक गए तो देश में तानाशाही शुरू हो जाएगी।

न्याय योजना से दूर होगी गरीब, 72 हजार देंगे

कृष्णा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) के जरिए देश की अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकना चाहती है। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिए इन लोगों ने अर्थव्यवस्था का भट्टा बिठा दिया है। 48 साल में कभी ऐसी बेरोजगारी देश में नहीं रही, जैसे अभी है। न्याय के जरिए हमारी पार्टी निर्धन वर्ग को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपए परिवार के महिला के खाते में डालेगी। किसान की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए अलग से बजट लाया जाएगा। राहुल गांधी ने पार्टी के घोषणा पत्र में करीब 30 लाख युवाओं को मार्च 2020 तक रोजगार उपलब्ध करवाने का वादा किया है। अच्छी शिक्षा व सभी को बेहतर स्वास्थ्य देना कांगे्रस का लक्ष्य है। कांग्रेस पार्टी की सरकार लाकर हम न सिर्फ लोकतंत्र को बचाएंगे, बल्कि अपने बच्चों का भविष्य भी उज्जवल करेंगे।

न्याय यात्रा आज आमेर विधानसभा में रहेगी

कृष्णा की न्याय यात्रा बुधवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र में रहेगी। सुबह आठ बजे नांगल सिरस से यात्रा शुरू होगी और इसके बाद राजावास, भट्टों की गली, रामपुरा, बुरथल, नांगल पुरोहित, खोरा श्यामदास, सेवापुरा, अखैपुरा, आकेड़ा डूंगर, दौलतपुरा, बगवाड़ा, चौंप, देवी खोल चौमोरिया, सागर रोड, आमेर, हांडीपुरा व अन्य मोहल्ले, कुण्डा, शिव कुंड, पीली की तलाई, जाजोलाई की तलाई व नाई की थड़ी व बड़ी का बास जाएगी।