” एक साथी और भी था” एक सार्थक पहल, वन्देमातरम

716

भारत हमको जान से प्यारा है
सरहद उनकी तो उनका परिवार हमारा है – डॉ अर्चना शर्मा

जयपुर 2 मार्च 2019।(निक सामाजिक)उपाध्यक्ष एवं मीडिया चेयरपर्सन, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी डॉ. अर्चना शर्मा ने शहीद परिवारों के लिए हाल ही में शुरू की गयी पहल ।
“एक साथी और भी था” के तहत शहीद के परिवार, अर्जुन नगर विकास समिति एवं स्थानीय निवासियों के सहयोग से जयपुर नगर निगम के महापौर विष्णु लाटा के निवास पहुँचकर महापौर के नाम ज्ञापन सौंपा ।
जिसके तहत त्रिवेणी नगर चौराहे का नाम अर्जुन नगर निवासी जयपुर शहर के जाँबाज़ शहीद अशोक यादव के नाम से किये जाने की माँग रखी ,महापौर विष्णु लाटा ने भी इसे सामाजिक सरोकार एवं देश के सपूतों के प्रति ज़िम्मेदारी एवं सार्थक पहल क़रार देते हुए कहा कि ऐसे पुनीत कार्य को जल्द से जल्द करवाया जायेगा ।
वहीं डॉ अर्चना शर्मा ने कहा कि मैं स्वयं फ़ौजी की बेटी हूं ऐसे में शहीदों के परिवारों के दर्द को बहुत क़रीब से महसूस करती हूँ ,मानती हूँ सरहद उनकी है तो उनका परिवार हमारा है।
जिस प्रकार से इस मुहिम में लोग बढ़चढ़कर साथ दे रहें हैं उसे देखते हुए जल्द ही शहीदों के परिवारों के लिए हैल्पलाईन भी शुरू करूँगी ।
10 फ़रवरी 2012 को मल्कानगिरी उड़ीसा में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में जयपुर के अर्जुन नगर निवासी शहीद अशोक यादव ने पैरा मिलिट्री फ़ोर्स BSF की 107 बटालियन के इन्सपेक्टर (G) के रूप में कमान सम्भालते हुए, अदम्य साहस का परिचय देते हुए, देश के नाम सर्वोच्च बलिदान दिया ।
ऐसे शहीदों की शहादत को चिरस्थायी बनाये रखने के लिए ये प्रयास किया जा रहा है।
सादर वंदे
जय हिन्द