बजट लेखानुदान ,3 माह,बेवकूफ बनाया है कांग्रेस ने:- अशोक लाहौटी

399

जयपुर 13 फरवरी2019।(निक राजनीतिक)लेखानुदान पर सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी का वकतव्य,,,
#राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस सरकार का 3 माह का लेखानुदान राजस्थान की जनता को भ्रमित करने वाला तथा बेवकूफ बनाने का प्रयास मात्र है !
# सरकार के पास किसी प्रकार का वित्तीय प्रबंधन व वित्तीय प्रावधान करने की कोई क्षमता नहीं होने के कारण 3 माह का लेखानुदान प्रस्तुत किया गया !
# जबकि सरकार बने हुए दो माह हो गए , सरकार की नियत साफ होती और घोषणा पत्र के अनुसार किसानों का युवाओं का अन्य घोषणाओं को पूरा करने की मंशा होती तो 2 माह में तैयारी करके पूरा बजट पेश किया जा सकता था !
# *बजट में युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के नाम पर मात्र 1 लाख 7 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही है जो कि केवल खानापूर्ति मात्र है* !
# *जबकि प्रदेश में 1.5 करोड से अधिक युवा बेरोजगार है* !
# *प्रदेश की 40% से अधिक शहरी आबादी के बारे में मुख्यमंत्री जी ने बजट में एक शब्द भी नहीं बोला*
# *दिन प्रतिदिन बढ़ रही शहरी आबादी के लिए मूलभूत आवश्यकता सीवरेज, पानी की निकासी नालियों ,पीने का पानी सड़क व बिजली के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है* ।
# *यह बजट मध्यमवर्गीय छोटे व्यापारी खुदरा व्यापारी किराने वाले गरीब ठेले वाले आदि मध्यमवर्गीय लोगों के खिलाफ है*
# *मुख्यमंत्री जी स्वयं को गांधी जी का अनुयाई तो बताते हैं और उनकी बात भी करते हैं अपनी छवि भी उनकी तरह बनाने का प्रयास करते हैं परंतु गांधी जी की मंशा के अनुरूप प्रदेश की स्वच्छता के लिए या सफाई व्यवस्था के लिए बी इस बजट में ₹1 का भी कोई अलग से प्रावधान नहीं किया गया है* ।
# *केवल लोकसभा चुनाव मैं कैसे भी करके एक बार और वोट लेने का षड्यंत्र है, इसलिए बजट नहीं पेश करके केवल 3 माह का लेखानुदान पेश कर राजस्थान की जनता को बेवकूफ बनाने का षडयंत्र मात्र है।