18 से 22 जनवरी को एक बार फिर गुलज़ार होगी,गुलाबी नगरी, जिफ का 11वां संस्करण

555

Nउस जमाने के हॉल में उस जमाने के फिल्म पोस्टर्स इस जमाने के जिफ में फिर से खिलखिला उठेंगे।

15 स्टूडेंट्स बने जिफ के यूथ एम्बेसेडर
डेलीगेटस रजिस्ट्रेशन ओपन है जिफ की वेबसाईट पर
जयपुर 9 जनवरी2019(NIK culture)गुलाबीनगरीजयपुर में 18 से 22 जनवरी तक जैम और गोलछा सिनेमा के साथ 5 और वेन्यूज़ पर आयोजित होने जा रहे 11वें आर्यन जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल-जिफ में दो तरह की पोस्टर एक्जिबिशन का भी फिल्म लवर्स के लिए खास आकर्षण रहेगा।
जानकारी देते हुए जिफ के हनु रोज़ ने बताया कि इसमें रंग शिल्पी ब्रज मोहन गुप्ता देवद्दस के बनाए फ़िल्मी पोस्टर्स एक बार फिर उस जमाने को जीवंत कर देंगे जिस जमाने में जैम सिनेमा शुरू हुआ था। इस जमाने में इस जमाने के जिफ में एक बार फिर से देखे सकेंगे इन पोस्टर्स को।
ये देखने का अवसर मिलेगा जिफ 2019 में 19 से 22 जनवरी 2019 तक जैम सिनेमा में।
दर्शक एक तरफ फिल्में देखने का आनंद ले सकेंगे वहीं वर्कशॉप, सेमीनार्स और चर्चाओं के साथ हिंदुस्तान की पुरानी गोल्डन फिल्मों के पोस्टर्स, स्टीकर्स और जयपुर से जुड़ी फोटोग्राफी का देखने का मौका मिलेगा इस बार के ग्रांड जिफ में।

ओल्ड पोस्टर्स, पेंटिंग्स और शो कार्ड्स गुप्ता के पुराने पोस्टर्स हैं जिनमें मुगले ए आज़म, मुकंदर का सिकंदर, मेरा गाँव मेरा देश जैसी फिल्मों के रियल पोस्टर्स और शौ कार्ड्स और अंदाज फिल्म की पेंटिंग देखने को मिलेगी।

ब्रज मोहन गुप्ता के बनाए पोस्टरस देश विदेश में एक्ग्जिबिट हो रहे हैं। गुप्ता की नेशनल म्यूजियम ऑफ इंडियन सिनेमा मुंबई में कर्मा और दीदारे यार की पेंटिंग्स हाल ही में लगी है।

वहीं महेश स्वामी की जयपुर से जुड़ी आलिशान फोटो एक्जिबिशन भी देखने को मिलेगी।

जिफ में फिल्मों को आम जन तक पहुंचाने के लिए 18 यूथ को जिफ का एम्बासेडर बनाया गया है। ये युवा जिफ में दिखानी वाली फिल्मों को और एक्जिबिशन्स को सोसियल मिडीया के थ्रु आम जन और युवाओं की पहुँच में लेकर जाएँगे।

जिफ ने अपना डे बाय डे फिल्म स्क्रीनिंग शेड्यूल वेबसाईट पर देखा जा सकता है। जिफ में 64 देशों की 232 फिल्मों की स्क्रीनिंग रोजाना जेम सिनेमा और गोलछा के नायल और टिवोली हॉल में सुबह 10 बजे, दुपहर 12:30, 3:30 और शाम 6:30 बजे शुरू होगी। युवाओं के लिए सभी शोज हिन्दी, अङ्ग्रेज़ी और अन्य भाषाओं में खास फिल्में रखे गई है। स्कूल स्टूडेंटस के लिए सुबह 10 बजे और दोपहर 12:30 बजे के शो रखे गए हैं।
स्कूल अपनी तरफ से बच्चों के लिए शो बुक करवा सकते हैं।

जिफ 2019 का मुख्य वेन्यू जेम सिनेमा रहेगा।
जिफ की सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए डेलिगेटस रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। आर्यन रोज की याद में स्टूडेंटस के लिए रजिस्ट्रेशन फ्री है। स्कूल स्टूडेंट्स को केवल उनके लिए डिजाईन किए गये शोज में ही एंट्री दी जाएगी। विजिटर्स के लिए एक शो के लिए 100 रुपये एक दिन के लिए 200 रुपये और पाँच दिन के लिए 500 रुपये शुल्क रखा गया है। रजिस्ट्रेशन और फेस्टीवल शेड्यूल के लिए जिफ की वेबसाईट विजिट करें – www.jiffindia.org

अधिक जानकारी के लिए – www.jiffindia.org