कांग्रेस अनर्गल प्रचार करती है:पीयूष गोयल

67

कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार, शासनकाल में जातिवाद
एवं वंशवाद कूट-कूटकर भरा है: पीयूष गोयल
****************************************
झूठ की बुनियाद पर सत्ता हासिल करना चाहती है कांग्र्रेस:
****************************************
अच्छा विकास और सीधा विकास लोगों तक पहुँचा रही है भाजपा:
****************************************
आलोचना के अलावा कांग्रेस के पास नहीं होता और कोई मुद्दा:
****************************************

जयपुर, 20 नवम्बर। (NIK)केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान से प्रदेश के शहरों की रैंक एवं स्थिति में सुधार आया है और जनता के सहयोग के चलते स्वच्छता रैंकिंग 2017-2018 में छलांग लगायी, जिसमें जयपुर 215वें नम्बर से सीधे 39वें नम्बर पर आ पहुँचा है।

उन्होंने बताया कि देश एवं प्रदेश रेल के डबल इंजन की तरह विकास कर रहा है और भाजपा के प्रत्याशी पूरे जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए है और राजस्थान में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और कमल खिलेगा। भाजपा द्वारा किये गये विकास कार्याें को लेकर कार्यकर्ता जनता के बीच पहुँच रहे है। लेकिन विपक्ष में गुटबाजी एवं नकारात्मक राजनीति हावी है, जो कि भारत माता के जयकारे से पहले परिवार के जयकारे में विश्वास रखती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में भ्रष्टाचार तथा शासनकाल में जातिवाद व वंशवाद कूट-कूटकर भरा पड़ा है। इसी के चलते कांगे्रस विकास की बात नहीं कर पा रही है और ना ही इन्होंने कोई विकास का काम पूरा किया है। जनता में बने रहने के लिए कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ वादों की राजनीति करती रहती है। लेकिन भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो ‘‘सबका साथ-सबका विकास’’ मूल मंत्र के आधार पर कार्य करती है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा सत्ता को सेवा के रूप में देखती है ना की वंशवाद की राजनीति के रूप में देखती है।
केन्द्रीय मंत्री गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में घोषणा और आलोचना के अलावा कोई काम नहीं किया, जबकि भाजपा सरकार ने जनता के हित में कई विकास कार्य और योजनाऐं क्रियान्वित की है, जिनमें जलस्वावलम्बन योजना, भामाशाह योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और उज्जवला योजना सहित अनेक कल्याणकारी योजनाऐं चलायी है, जिससे जनता को सीधा लाभ मिला है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के समय में अधूरी पड़ी रेल्वे की कई योजनाओं को भाजपा ने पूरी की है। वहीं कांग्रेस के समय में 9,000 किलोमीटर रेल लाईन डाली जाती थी, जबकि भाजपा के समय में इसे बढ़ाकर 16,000 किलोमीटर तक की गई तथा सुरक्षा की दृष्टि में 6,000 स्टेशनों पर सीसीटीवी, वाईफाई एवं सुरक्षा हेतु जवानों का जाल बिछाया जा रहा है, जिससे आमजनता को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।